300 मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक शुरू करेगी निरोगस्ट्रीट

300 मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक शुरू करेगी निरोगस्ट्रीट

सेहतराग टीम

आयुर्वेदिक चिकित्‍सा संबंधी सेवाएं देने वाली कंपनी निरोगस्ट्रीट की योजना वर्ष 2020 तक देश में 300 मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक शुरू करने की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह वर्ष 2020 तक इस तरह के क्लिनिक की संख्या बढ़ाकर 300 तथा अगले दो-तीन साल में पांच हजार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बुधवार को गुरुग्राम में पहले ऐसे क्लिनिक की शुरुआत की।

बयान में कहा गया है कि निरोगस्ट्रीट को जापान की कंपनी स्पाइरल वेंचर्स, इंटरनेट और मोबाईल एसोसिएशन की प्रेसिडेंट शुभो रे और डॉयचे बैंक सिंगापुर के डायरेक्टर समीर कुमार से पूंजी मिली है। कंपनी ने कहा कि है कि उसके क्लिनिक विशेष रूप से हृदयरोग, मधुमेह, हाइपरटेंशन, माइग्रेन, अस्थमा, मोटापा जैसी बीमारियों का आयुर्वेदिक उपचार प्रस्तुत करेंगे।

निरोगस्ट्रीट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राम.एन. कुमार ने कहा, ‘‘निरोग स्ट्रीट मल्टीस्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी हमारी यात्रा का अगला पड़ाव है जिसे लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। हम निरोगस्ट्रीट क्लिनिक के माध्यम से रोगी और डॉक्टर के बीच की खाई को पाटने का काम करेंगे और आयुर्वेद के प्रति लोगों में विश्वास की भावना फिर से जगाने की यथासंभव कोशिश करेंगे।’’ 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।